Jio Balance Check कैसे करे ?Jio बैलेंस चेक करने की तरीके

Jio Balance check कैसे करे? भारत में आज हर आदमी के पास इंटरनेट उपलध है.एक समय था इंडिया में इंटरनेट dial-up कनेक्शन कनेक्ट करते ही नेट बहुत धीमा धीमा आता रेहेता था.एक web page खोलने के लिए बहुत time लेता था .

इंटरनेट चलाने के लिए इंटरनेट के tariff भी बहुत महँगा पड़ता था.इसलिए बहुत कम लोग इंटरनेट का उपयोग करते थे . जब से भारत में Jio बिभिन्न प्रकार के promotional ऑफर के साथ मार्किट में उतुरा लोगो ने धडा धड jio के इंटरनेट ब्याभार करने लगे .

Jio के promotional ऑफर के कारण इंडिया के बहुत सारे लोग jio से इंटरनेट को used करने लगे.एक तरह से काहा जाए तो Jio ने इंडिया में लोगों को इंटरनेट के दुनीया में ले आई .

Jio के promotional ऑफर्स के कारण बहुत सारे लोग डिजिटल की दुनीया में प्रबेश कर गई.आज के समय पर हर आदमी के पास इंटरनेट उपलध है.इंटरनेट के द्वारा बहुत सारे लोग बहुत सारे काम आपने घर में ,ऑफिस में बैठ कर बहुत आसानी से ऑनलाइन के काम करते हैं.

घर में बैठ कर फण्ड transfer करतें हैं,whatsapp,social प्लेटफार्म पर आपनी फ्रेंड circle ,आपने रिस्तेदार के साथ आपनी activities को हर पल update करते हैं,

YouTube के विडियो देखते हैं.YouTube में बहुत सारे के content के विडियो बाना कर upload करते हैं.पहेले तो Jio के promotional ऑफर के बक्त उपभोक्ता को इंटरनेट डाटा के used कोई फरक नहीं पड़ता था .जब से promotional ऑफर Jio का बंध हो गेया तब से उपभोक्ता आपनी डाटा के प्रती सतर्क रेहेता है.

आज के समय पर Jio के यूजर Jio Balance check कैसे करते हैं.Jio Balance कितना है,Jio पैक का expire कब होगा .ये सब Jio यूजर को आछी तरह से पता है.

Jio भारत में सबसे popular कंपनी में से एक है.उस की tariff के कारण आज हर आदमी के पास एक Jio सिम है. Jio के promotional ऑफर के कारण बहुत सारे लोगों के पास Jio SIM इस्तिमाल करते हैं.आज आप को बहुत सारे लोगों के पास Jio सिम देखने को मिल जाता है.प्राय हर आदमी Jio सिम used करते हैं.इसीलिए आप को jio balance check कैसे करते हैं .आप को जानना जरुरी है.

Jio balance check कैसे करते हैं.Jio बैलेंस चेक करने के बहुत सारे तरिका है .जो आज हम इसी लेख में बिस्तार रूप से Jio Balance Checkकैसे करते हैं.इसके ऊपर इस लेख में चर्चा करेंगे .आप इसी लेख को पढ़ कर आसानी से आप के Jio Balance Check कर सकते हैं.

Jio Balance Check कैसे करे ?

Jio Balance check करने की बहुत सारे तरिका है .उन में से आप कोई भी तरीका अपनाया कर आप के Jio बैलेंस चेक कर सकते हैं.

Jio Balance check

Jio balance check number

Jio balance check USSD code

Jio balance check Website

Jio balance check App

Jio balance check number

  • Jio balance check number यह सब से आसान तरीका है.
  • Jio बैलेंस जानने के लिए .आप आपनी jio नंबर से 1299 को कॉल करे |
  • Call करने से उपरान्त आप के कॉल cut हो जाता है |
  • उसके बाद आप को jio के तरफ से message आयेगा .इस पे आप के tariff प्लान ,कब expired होगा ,कीतेने टॉक time अन्य मोबाइल को है.सब कुछ आप के jio नंबर पर message आयेगा .

Jio balance check USSD code

आप बैलेंस चेक करने के लिए आप को आपनी jio मोबाइल नंबर से *३३३* कॉल करने से Jio बैलेंस आप के मोबाइल phone पर details देखाई देगा .Jio Data Internet Check *३३३*1*3*Jio Sms Balance *3672#

Jio balance check Website

  • आप आपनी कंप्यूटर ,लैपटॉप ,से Jio के official website में जाकर आपनी नंबर से लॉग इन होना पड़ेगा |
  • लॉग इन होने के बाद आप बैलेंस चेक कर सकते हैं.जिस में आप के प्लान ,tariff ,प्लान validity ,सब आप को my plans बिभाग में दिखाई देगा |

Jio balance check App

पहेले आप को Jio App को आप के मोबाइल phone पर डाउनलोड कर के इनस्टॉल करना होगा.उसके बाद आप को my jio में जाकर लॉग इन होना पड़ता .जब पहेली बार App आप के मोबाइल पर इनस्टॉल होगा. आप के phone नंबर से code दे कर verification करना पड़ता है.लॉग इन होने के बाद आप चेक कर सकते हैं . आप के बैलेंस ,tarrif validity ,कितिनी डाटा है यह सब आप चेक कर सकते हैं.

Jio Tariff Plan कैसे Check करे ?

आपने jio नंबर का tariff जानना है तो आप को आपनी jio नंबर से MY PLAN लिख कर 199 पर सेंड करना है.Jio के तरफ से आप के Jio नंबर पर आप के Tariff plan के पुरी details message आता है.

Jio USSD Codes एंड SMS Number

Check Jio Number*1#
Check Jio Balance*333#
Check 4G DataMBAL SMS to 55333
Check Prepaid BalanceBAL SMS to 199
Check Call RateTARIFF SMS to 191
Deactivate Caller Tune*333*3*1*2#
Activate Caller Tune*333*3*1*1#
Activate 4G DataCall 1925

आशा करता हूँ Jio Balance check कैसे करे? Jio balance check USSD code. यह सब इसी article में समझाने के ये छोटा सा प्रयास किया गया है. आपने अपना बहुमूल्य समय इस लेख को पढ़ने में दिया इसके लिए आप सब का बहुत बहुत धन्यबाद .आप के मन में इस आर्टिकल बारे में कुछ भी doubts है या फिर article में और कुछ सुधर किया जा सकता है.

तो कृपया कर के नीचे comment करे. अगर आप को Jio Balance check कैसे करे? check jio balance इस लेख को पसंद आया या फीर हमारे लेख से कुछ सिखने को मिला तो तब कृपया कर के हमारे लेख को आप के फ्रेंड circle social नेटवर्क साईट पर आपने फ्रेंड्स के साथ Facebook ,Twitter ,Pintrest Social media साईट पर share कर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here